खालिस्तान समर्थक भगौड़ा अमृतपाल सिंह का करीबी पपलप्रीत सिंह पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। सोमवार को दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पपलप्रीत को पकड़ा गया है। पपलप्रीत को वारिस पंजाब दे के मुखिया अमृतपाल का राइट हैंड माना जाता है।

ये भी पढ़ें-  COVID ALERT: कोरोना में तेजी को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कसी कमर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मां​डविया पहुंचे RML अस्पताल

अमृतपाल के साथ था पपलप्रीत

बता दें, क‍रीब 20 दिन पहले अमृतपाल अपने कुछ साथियों के साथ फरार हुआ था। उनमें पपलप्रीत भी शामिल था। पपलप्रीत की‍ गिरफ्तारी के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही अमृतपाल तक भी पुलिस पहुंच सकती है। दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पपलप्रीत को पकड़ा गया है। पपलप्रीत को वारिस पंजाब दे के मुखिया अमृतपाल का राइट हैंड माना जाता है। अमृतपाल को फरार करवाने में पपलप्रीत ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि अमृतपाल बैसाखी के दौरान सरेंडर कर सकता है। क्योंकि पुलिस से बचने के लिए भागते-भागते अब वह थक चुका है।

कौन है पपलप्रीत सिंह?

पपलप्रीत पर अमृतपाल के वारिस पंजाब दे को मजबूत करने साथ ही खालिस्तान मुद्दे को फिर सुलगाने का षड्‍यंत्र रचने का आरोप है। इतना ही नहीं शमशीर-ए-दस्त नाम की एक पत्रिका में बब्बर खालसा की रिपोर्ट प्रकाशित करने पर पुलिस उसे पहले भी गिरफ्तार कर चुका है। वह खालिस्तान समर्थक मैगजीन फतेहनामा के लिए भी कट्‍टरपंथियों के समर्थन में लेख लिखता रहा है। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। सकती है। यह कहा जाता है कि अमृतपाल को फरार करवाने में पपलप्रीत ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें-  ‘अग्निपथ’ योजना को सुप्रीम कोर्ट ने किया OK , हाईकोर्ट का फैसला बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here