देशभर में इन दिनों जिलों-शहरों के नाम बदलने की कवायद जारी है। हाल ही में भोपाल के इस्‍लाम नगर और होशंगाबाद का नाम बदला गया था, इसी कड़ी में अब एक और स्थान का नाम बदल गया है। शिवराज सरकार ने अब सीहोर जिले में स्‍थित नसरुल्‍लागंज का नाम बदल दिया है, इस संबंध में राजस्व विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

नसरुल्लागंज बना भेरुंदा

मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले शिवराज सरकार ने एक और जगह का नाम बदल दिया है। राज्य सरकार ने सीहोर जिले में स्थित नसरुल्‍लागंज का नाम बदलकर भेरुंदा कर दिया है। राज्य सरकार ने नसरूल्लागंज का नाम बदलकर भेरूंदा करने का प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा गया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद राज्‍य शासन द्वारा इसका गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही नसरुल्‍लागंज वासियों की सालों पुरानी मांग भी पूरी हो गई है।

मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चैहान दो साल पहले नसरुल्‍लागंज में आयोजित एक कार्यक्रम में इस कस्‍बे का नाम बदलने की घोषणा की थी। यह कस्‍बा मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र बुदनी विधानसभा में आता है। इससे पहले प्रदेश सरकार होशंगाबाद शहर का नाम बदलकर नर्मदापुरम और भोपाल में स्‍थित इस्‍लाम नगर पंचायत का नाम जगदीशपुर कर चुकी है। वही नसरुल्‍लागंज में आज गौरव दिवस भी मनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here