कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इसी बीच बीजेपी ने राज्य में होने वाले चुनाव को लेकर अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. अपने इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने कई तरह के वादे किए हैं.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा भी किया. संकल्प पत्र में बीजेपी ने मतदाताओं से दोबारा सरकार बनने पर दूध और गैस सिलेंडर फ्री में देने का वादा किया है. इसके अलावा पार्टी ने कहा है कि वह एक बार फिर सत्ता में आने पर दक्षिणी राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लागू करेगी.

फ्री में गैस सिलेंडर देने का वादा

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि सरकार दोबारा सत्ता में आने पर गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को बिना कोई शुल्क लिए साल में तीन गैस सिलेंडर दिया जाएगा. पार्टी ने कहा है कि Yugadi, गणेश चतुर्थी और दीपावली के समय फ्री में सिलेंडर दिए जाएंगे.

पोषण स्कीम का भी ऐलान

बीजेपी ने ‘पोषण’ स्कीम लॉन्च करने का भी वादा किया है. इसके तहत बीपीएल परिवारों को हर दिन आधा लीटर नंदिनी दूध उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा मासिक राशन किट में 5 किलोग्राम श्री अन्न देने का ऐलान भी किया गया है.

अटल आहार केंद्र का वादा

अपने संकल्प पत्र भाजपा ने वादा किया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर हर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के हर वार्ड में अटल अहार केंद्र की स्थापना की जाएगी. इसका लक्ष्य राज्यभर में अफोर्डेबल, क्वालिटी और हेल्दी फूड उपलब्ध कराना है.

यूनिफॉर्म सिविल कोड का वादा

पार्टी ने राज्य की सत्ता में वापस लौटने पर कर्नाटक में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का वादा भी किया है. इसके अलावा पार्टी ने एजुकेशन, हेल्थ सहित तमाम सेक्टर से जुड़े वादे किए हैं.

10 मई को होना है चुनाव

राज्य में 10 मई को एक चरण में विधानसभा चुनाव होना है. राज्य चुनाव के परिणाम 13 मई को घोषित होंगे. कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटे हैं और इस लिहाज से यह देश की सातवें सबसे बड़ी विधानसभा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here