बिहार से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है, जहां एक 40 साल के शख्स ने मानवता ताख पर रखकर 11 साल की लड़की से जबरन शादी रचा ली। शादी रचाने की वजह जब सामने आई तो सभी लोग हैरान रह गए। मामला कर्ज से जुड़ा हुआ बताया गया है। लड़की ने रो रोकर अपनी सारी बातें बताई हैं। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं, घटना पर बाल सुरक्षा आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

ये भी पढ़ें- बिहार में बेखौफ बदमाशों का कहर, सुरक्षा गार्ड के सिर में मारी गोली, मौत

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह घटना सीवान जिले के मैरवा क्षेत्र की है जहां एक 40 साल के शख्स महेंद्र पांडे ने 11 साल की नाबालिग लड़की से केवल इसलिए शादी रचा ली कि उसकी मां ने कर्ज में लिए 2 लाख रुपये नहीं लौटाए। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में लड़की, लड़की की मां और उसका कथित पति दिख रहा है। वीडियो में मां रोते हुए आरोप लगा रही है कि उसकी बेटी से जबरदस्ती शादी कर ली है।

लड़की ने लगाए चौंकाने वाले आरोप 

उधर, लड़की ने भी चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं कि उसकी मां ही उस 40 साल के शख्स महेंद्र पांडे के पास छोड़कर गई है। इधर लड़की की मां ने कहा कि यह शख्स हमारे रिश्ते में लगता है। इसलिए इसके यहां अपनी बच्ची को पढ़ाई के लिए छोड़कर गए थे। लेकिन इसने जबरन शादी रचा ली। पैसे लेने की बात झूठी है। इसने मेरी बच्ची की जिंदगी बर्बाद कर दी है।

पॉस्को और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉस्‍को और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी की पहचान मैरवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी महेंद्र पांडेय के तौर पर हुई है। आरोपी शादीशुदा है और दो बेटों का बाप है, जिनमें से एक बेटा दिव्यांग है। पत्नी आरोपी के साथ ही रहती है। आरोपी किसी अच्छे स्कूल में पढ़ाने का वादा कर अपने रिश्तेदार की नाबालिग बेटी को दो महीना पहले अपने घर लाया था। बाद में उसने उससे शादी रचा ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here