पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान (Imran Khan) पर अब पाकिस्तान (Pakistan) से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ये प्रतिबंध इमरान समेत उनके साथ पीटीआई (PTI) के 80 अन्य लोगों पर भी लगाया गया है।

अघोषित माार्शल लॉ जैसे हालात

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है अब पाकिस्तान में एक तरह से अघोषित मार्शल लॉ लागू हो गया है और इमरान खान तथा उनकी पत्नी बुशरा बीबी सहित खान की पार्टी के 80 सदस्यों पर पाकिस्तान छोड़ने पर पाबंदी लगा दी गई है।

इमरान की पार्टी पीटीआई ने ट्विटर पर इमरान सरकार और शरीफ सरकार के बीच एक तुलनात्मक ब्योरा भी जारी किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई प्रांतों में आर्टिकल 243 लगाए जाने के सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Sureme Court of Pakistan) में याचिका दायर करते हुए इसे अघोषित मार्शल लॉ बताया है।

10 हजार से अधिक कार्यकर्ता को जेल- इमरान

इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा, “आज सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय पार्टी बिना किसी जवाबदेही के राज्य सत्ता के पूर्ण रोष का सामना कर रही है। 10,000 से अधिक पीटीआई कार्यकर्ता और समर्थक वरिष्ठ नेतृत्व सहित जेल में हैं और कुछ हिरासत में यातना का सामना कर रहे हैं।”

PM शहबाज शरीफ पर आरोप

एक रिपोर्ट के मुताबिक, याचिका में इमरान खान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पीएमएन-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी, जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और अन्य पर आरोप लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here