महाराष्ट्र में जारी सियासी बयानबाजी के बीच अब NCP प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने भी बड़ा बयान दिया है। ये बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कुछ दिनों में शिंदे सरकार के गिरने का दावा किया है, हलांकि NCP चीफ शरद पवार ने उनके दावों से अनभिज्ञता जताई थी। वहीं राजनीतिक गलियारों में चर्चा ये भी रही कि अजित पवार बीजेपी में शामिल होकर NCP को तोड़ने की फिराक में हैं। ​

ये भी पढ़ें- ‘सामना’ में CM शिंदे की कुर्सी को लेकर क्या किया दावा? जानिये इस ​ख़बर में…

ये भी पढ़ें- संजय राउत के दावे को शरद पवार ने किया खारिज, बोले- उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं

जयंत पाटिल ने क्या कहा?

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने हाल ही में मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई थी। इसके बाद अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने भी बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान दिया है। महाराष्ट्र में इन दिनों राजनीतिक उठापटक की संभावना बनी हुई है। इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने दावा किया है कि अगले चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से ही चुनकर मुख्यमंत्री आएगा।

पाटिल ने आगे कहा कि इसका फैसला राज्य की जनता कर चुकी है। NCP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का होगा। लोग इस बात को स्वीकार कर चुके है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में NCP राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

16 विधायकों की योग्यता का मामला

दरअसल, शिवसेना के 16 विधायकों की योग्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ का फैसला आना बाकी है जो पिछली साल बगावत कर शिंदे गुट में आ गए थे। इन विधायकों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का नाम भी शामिल है। शीर्ष अदालत के लंबित फैसले की पृष्ठभूमि में ही महाराष्ट्र सरकार के गिरने और शिंदे से सीएम पद जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- PM मोदी का मिशन ‘कर्नाटक’ कोलार में बोले- ‘अधूरी गारंटियां’ कांग्रेस का रिकॉर्ड है

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने लगाया ‘मन की बात’ का शानदार शतक, बोले- ‘मन की बात’ मेरे लिए दूसरों के गुणों की पूजा करने जैसा ही रहा

ये भी पढ़ें- BSF में सेवा करने का सुनहरा मौका, जानें आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here