महाशिवरात्रि के मौके पर छतरपुर के बागेश्वर धाम में सामूहिक ‘कन्या विवाह’ का आयोजन किया गया, इस मौके पर भारी संख्या में देशभर से साधु-संत और महात्मा पहुंचे…धार्मिक गुरु पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इस विवाह समारोह का आयोजन करवाया है.. विवाह समारोह में 125 जोड़ों ने उनका आशीर्वाद लिया..वहीं कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी विवाह समारोह में मौजूद रहे… इस दौरान ने नव-विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

सीएम शिवराज ने बागेश्वर धाम में सामूहिक कन्या विवाह में बेटियों को स्नेहिल आशीर्वाद देते हुए काह कि मामा की दुआएं लेती जा.. जा तुझको सुखी संसार मिले….और यहां आकर मेरा मन आनंदित हो गया.. साथ ही कहा कि हमारी बेटियां और बेटे अपना सुखद दाम्पत्य जीवन जी सकेंगे ..भगवान से यही कामना है…।

शनिवार को सामूहिक विवाह में शामिल 125 वर-वधु शामिल हुए, जिनमे से 58 के माता-पिता मौजूद नहीं थे… 2 दिव्यांग वर-वधु भी शामिल हुए … सबका विवाह वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बड़े उत्साह और धूमधाम से किया गया..।

दरअसल बागेश्वर धाम में 125 कन्याओं का विवाह संपन्न हुआ, देशभर से बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याओं को लेकर बागेश्वर धाम पहुंचे, इससे पहले भी शुक्रवार को बागेश्वर धाम में दरबार लगाई गई थी और अर्जी पर सुनवाई की गई…।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र के लिए प्रार्थना एक यज्ञ भी आयोजन किया।

बतादें कि इसी हफ्ते पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ भी बागेश्वर धाम पहुंचे थे, पंडित धीरेद्र शास्त्री से मुलाकात की थी…।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here