मध्य प्रदेश के धार में एक शादी समारोह ने लोगों अस्पताल की राह दिखा दी। दरअसल, बदनावर के ग्राम धमाना में आज एक शादी समारोह में भोजन करने के बाद 250 से अधिक लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए।

1200 लोगों के लिए भोजन का इंतजाम

जानकारी के मुताबिक धार जिले में बदनावर के ग्राम धमाना में कालू सिंह के पुत्र अर्जुन की शादी थी। अजु्रन की बरात कल्याणपुरा जाने वाली थी। इसके अलावा डूंगर सिंह की लड़की रचना की शादी थी। इसकी की बरात ग्राम सैलाना से आई थी। दोनों ने एक ही स्थान पर प्रीतिभोज का आयोजन किया था। इसमें करीब 1200 लोगों के लिए भोजन का इंतजाम किया गया था।

भोजन करने के एक घंटे बाद लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। सभी बीमार लोगों को बारात की बस से रतलाम ले जाया गया। जबकि बाकी बचे लोगों को कार और जीप के जरिए बदनावर सिविल हॉस्पिटल लाया गया।

एक साथ इतने लोगों के अस्पताल पहुंचने से अस्पताल में भी हड़कंप मच गया। मरीजों की संख्या अधिक होने से जिसको जहां जगह मिली, वहां लेटाकर ड्रिप लगाई गई।

सूचना मिलने के बाद एसडीएम मेघा पंवार मौके पर पहुंची और मरीजों को नगर एवं अन्य जगह ले जाकर उपचार करवाया गया। बुधवार से डाक्टरों ने अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरू की है। हड़ताल पर होने के बावजूद सभी डाक्टर ड्यूटी पर लौटे और मरीजों का उपचार किया। अन्‍य चिकित्सकों की सेवाएं भी अस्पताल में ली गई। फिलहाल प्रभावित मरीजों की संख्या 250 बताई गई है, लेकिन धीरे-धीरे इनकी संख्या और बढ़ भी सकती है।

यह भी पढ़ें- बजरंग दल पर बैन की बात पर भड़के CM शिवराज, बोले- सिमी को खाद-पानी कौन देता था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here