लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में लगे मुख्य विपक्षी नेताओं की बैठकों का सिलसिला जारी है. अब NCP सुप्रीमो शरद पवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की. ये मुलाकात दिल्ली में खरगे के आवास पर हुई.

ये भी पढ़ें- ‘मोदी सरनेम’: राहुल की याचिका पर सुनवाई पूरी, 20 अप्रैल को फैसला सुनाएगा सूरत सत्र न्याायालय

एक साथ मजबूत- खड़गे

इस बैठक के बाद खरगे ने ट्वीट किया, “एक साथ मजबूत, हम अपने लोगों के बेहतर, उज्जवल और समान भविष्य के लिए एकजुट हैं. आज राहुल गांधी के साथ NCP चीफ शरद पवार से मुलाकात की और भविष्य को लेकर चर्चा की.” ये बैठक करीब 40 मिनट तक चली. राहुल गांधी ने कहा, “हम सब यूनाइटेड हैं, विपक्ष एकजुट है. मल्लिकार्जुन खरगे और शरद पवार जी ने कहा है कि विपक्ष को एक करने की एक प्रक्रिया चालू हुई है. हम सब पार्टियां इस प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें- BJP का केजरीवाल पर बड़ा हमला, शहजाद पूनावाला ने कहा- केजरीवाल भारतीय राजनीति के ‘नटवरलाल’

हम देश में यूनिटी रखेंगे- खड़गे

खड़गे ने कहा कि मुझे खुशी है कि शरद पवार मुंबई से हमसे मिलने आए और हमारा मार्गदर्शन किया. कल मैंने और राहुल गांधी ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ बातचीत की थी कि हम देश में यूनिटी रखेंगे. आज देश में जो घटनाएं घट रही हैं, देश को बचाने के लिए, लोकतंत्र को बचाने के लिए, संविधान को सुरक्षित रखने के लिए, रोजगार, महंगाई जैसे मुद्दों से लेकर सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग तक हम एक होकर लड़ने के लिए तैयार हों. एक-एक करके हम सब से बात करेंगे.

नीतीश संग तेजस्वी की खड़गे और राहुल से मुलाकात

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर तेजस्वी यादव के साथ जाकर राहुल गांधी सहित कई नेताओं की मुलाकात की। मुलाकात के बाद खड़गे ने कहा सभी पार्टियों को एकजुट करेंगे। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कांग्रेस के साथ अंतिम दौर की बात हो गई है। वहीं राहुल गांधी ने कहा- ‘विपक्ष को एकजुट करने के लिए ऐतिहासिक कदम है। जितनी भी पार्टियां हमारे साथ आएंगी सबको लेकर साथ चलेंगे। देश पर और संस्थाओं पर आक्रमण हो रहा है। इसके खिलाफ हम एकजुट होकर चलेंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here