राजस्थान में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पीएम मोदी की यही खासियत है कि वो लगातार अपने मिशन पर लगे रहते हैं। कर्नाटक में धु्ंआधार प्रचार करने के बाद आज वो राजस्थान दौरे पर हैं, जहां उन्होंने राजसमंंद जिले के नाथद्वारा में 5500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

वीरभूमि राजस्थान आना सौभाग्य की बात- PM

पीएम ने नाथद्वारा में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है।परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने राज्य के लोगों को बधाई दी और कहा कि मैं राजस्थान की धरा को, यहां के संस्कारी भाई-बहनों को शीश झुका कर प्रणाम करता हूं। आज 10 मई है और आज ही के दिन 1857 में स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी उठी थी, जिसने अंग्रेजी सत्ता को हिला कर रख दिया था। आज के दिन विदेशी आक्रांताओं के विरुद्ध सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे संघर्ष को एक नई दिशा मिली थी। इसिलए आज के दिन वीरभूमि राजस्थान आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

CM गहलोत बोले पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे…

पीएम मोदी का स्वागत करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य आगे बढ़ गया है। उन्होंने कहा, “मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री आज राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे परियोजनाओं को समर्पित करेंगे…राजस्थान में अच्छे काम हुए हैं, राजस्थान में सड़कें अच्छी हैं। पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं।”

रेल और राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी उद्घाटन

पीएम मोदी ने राजसमंद और उदयपुर में टू-लेन के उन्नयन और उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन की स्थापना के लिए भी आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

‘नवरात्र में आबूरोड आया था, तब आपसे बातचीत नहीं कर पाया था’

पीएम मोदी आज आबूरोड भी पहुंचे जहां पहुंचकर उन्होंने कहा कि जब मैं नवरात्र में आबूरोड आया था, तो आपसे बातचीत नहीं कर पाया था। क्योंकि कानून की वजह थी और नियम फॉलो करने का मेरी आदत है। लेकिन आपके दर्शन हो गए थे। सार्वजनिक जीवन में पल दो पल में जिंदाबाद और मुर्दाबाद शुरू हो जाता है। लेकिन वह दिन मेरे लिए यादगार और संस्कार वाला दिन है। यह आपका बड़प्पन और संस्कार और ऊंचाई है कि रात को इतनी संख्या में आप लोग इकट्ठे हुए और उन्हें मैं संबोधित नहीं कर पाया। मुझे लगा था कि आप गुस्सा होंगे। लेकिन आपने बड़प्पन दिखाया।

पीएम का रोड शो

इसके पहले पीएम मोदी का नाथद्वारा में रोड शो भी निकला। प्रधानमंत्री के स्वागत में स्थानीय लोगों ने जबरदस्त पुष्ष वर्षा की। नाथद्वारा पहुंचने पर भी प्रधानमंत्री मोदी पर लोगों ने खूब फूल बरसाए।

नाथद्वारा में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे। पीएम मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने श्रीनाथ बालाजी के दर्शन किए और मंदिर के पुजारियों से भी मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here