प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बीजेपी सांसदों को संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले कहा था कि राजनीतिक हमले और तेज होंगे और अब ऐसा होता दिख रहा है। मोदी ने कहा कि बीजेपी की जितनी ज्यादा जीत हो रही है, उतना ही मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य भी बढ़ने वाला है।

विधानसभा चुनावों में जीत के लिए सम्मानित

बैठक की शुरुआत बीजेपी सांसदों की ओर से पीएम मोदी को पूर्वोत्तर राज्यों में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने के लिए बधाई देने के साथ हुई। पीएम मोदी को त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में पार्टी की जीत के लिए पार्टी नेताओं ने सम्मानित किया। बैठक में सभी सांसदों को मोदी पर लिखी गई किताब दी गई। इसकी अमित शाह ने प्रस्तावना लिखी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय दफ्तर के पास पार्टी पदाधिकारियों के रहने के लिए बने आवास का उद्घाटन भी किया।

मजबूत लड़ाई के लिए तैयार रहिये- मोदी

PM मोदी ने साफ कर दिया कि आने वाले दिनों में विपक्षी दलों का बीजेपी पर हमला और बढ़ने वाला है, ऐसे में आप सभी मजबूत लड़ाई के लिए तैयार रहिये। मोदी ने बैठक में बीजेपी सांसदों के लिए कुछ दिशानिर्देश भी दिए। दरअसल, पीएम मोदी का ये बयान ऐसे वक्त आया है जब विपक्ष के हंगामे के चलते संसद नहीं चल पा रही है। विपक्षी जल अदाणी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं। साथ ही राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मुद्दे पर भी विपक्षी सांसद सरकार को घेर रहे हैं। उधर, बीजेपी राहुल गांधी से लंदन में दिए बयान को लेकर माफी की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-…तो कांग्रेस अध्यक्ष अपना बंगला कर देंगे खाली! कारण जानने के लिए पढ़िये ये ख़बर..

बीजेपी सामाजिक न्याय सप्ताह मनाएगी- मोदी

PM मोदी ने कहा कि 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक बीजेपी सामाजिक न्याय सप्ताह मनाएगी। स्थापना दिवस से लेकर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती तक सभी सांसदों को अपने अपने क्षेत्र में पार्टी की सामाजिक न्याय की नीतियों के प्रचार प्रसार करने की जिम्मेदारी मोदी ने सौंपी। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर 15 मई से 15 जून तक सरकार के सभी महत्वपूर्ण कामकाज को भी सांसद जनता तक लेकर जाएं। मोदी ने कहा कि गैर राजनीतिक गतिविधियों का समाज पर बहुत प्रभाव पड़ता है। उन्होंने गुजरात में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का उदाहरण दिया और कहा कि इस योजना से सेक्स रेशियो में काफी सुधार आया।

‘धरती और पर्यावरण सुधारने के लिए प्रचार’

प्रधानमंत्री ने धरती और पर्यावरण को सुधारने के लिए सभी सांसदों से प्रचार करने को भी कहा। साथ ही संस्कृति महोत्सव मनाने के लिए भी निर्देश दिए। मोदी ने नई टेक्नोलॉजी का उल्लेख कर कहा कि सभी सांसद एक्सपर्ट्स को अपने साथ जोड़ें। अप्रैल में मन की बात का 100वां एपिसोड है। इससे भी सांसदों को जुड़ने के लिए मोदी ने कहा है। उन्होंने कहा कि जनता को खुद और पार्टी से जोड़ना बहुत जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here