टोक्यो ओलंपिक खेल-2020

BCCI ने की खिलाड़ियों को इनाम देने की घोषणा

नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान

मीरा बाई चानू और रवि दाहिया को 50-50 लाख 

पीवी सिंधू, लवलीना, बजरंग पूनिया को 25-25 लाख 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 1 करोड़ 25 लाख रुपए का ऐलान

टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 को लेकर भारत के लिए अच्छी खबर है, टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता है और भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा, नीरज ने 87.58 मीटर भाला फेंका, ये ओलंपिक एथलेटिक्स में भारत का पहला गोल्ड है यानी ओलंपिक इतिहास में एथलेटिक्स इवेंट में 121 साल में पहली बार भारत को गोल्ड मेडल मिला है, वहीं नीरज की कामयाबी से पूरे देश में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है।

BCCI करेगी खिलाड़ियों को मालामाल!

जीत के लिए बीसीसीआई ने नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है बता दें कि नीरज भारत के लिए पहली बार जैवलिन थ्रो इवेंट में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है, इसके साथ ही दो खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली एथलीट मीराबाई चानू और रवि कुमार दाहिया को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है, मीरा बाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में और रवि कुमार दाहिया ने 57 किलो कैटेगरी में रेसलिंग में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 1 करोड़ 25 लाख रुपये ईनाम की घोषणा की गई है, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने देश के लिए 41 साल बाद ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हासिल की है।

ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले 3 खिलाड़ी पीवी सिंधू, लवलीना बोरगोहेन और बजरंग पूनिया को 25-25 लाख रुपये देने का एलान किया गया है, बता दें पीवी सिंधू ने महिला एकल बैडमिंटन प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता है, लवलीना ने बॉक्सिंग में कमाल कर दिखाया, बजरंग पूनिया ने फ्रीस्टाइल कुश्ती में 65 किलो भारवर्ग में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता। बतादें कि खिलाड़ियों की जीत पर देशवासियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here