रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन रूस अभी इस मिलेट्री आॅपरेशन को रोकने की तरफ सोचता नहीं दिख रहा है. समूचे विश्व की चिंता बढ़ाते रहे इस युद्ध में आज एक बड़ी घटना देखने को मिली है. दरअसल, रूस ने एक बड़ा आारोप यूक्रेन पर लगाया है. रूस का दावा है कि यूक्रेन द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की हत्या करने का प्रयास किया गया है.

हम इसे एक आतंकी कार्रवाई मानते हैं- रूस

रूस के विदेश मंत्रालय का कहना है कि पिछली रात, कीव शासन ने क्रेमलिन में रूस के राष्ट्रपति के आवास पर ड्रोन हमले का प्रयास किया. हम इस घटना को एक पूर्व-निर्धारित आतंकवादी हमला और राष्ट्रपति को लक्षित करने वाला एक हत्या का प्रयास मानते हैं.

विजय दिवस से पहले क्रेमलिन पर हमला

रूसी न्यूज एजेंसी आरआईए के मुताबिक, “क्रेमलिन इन कार्रवाइयों को विजय दिवस की परेड की पूर्व संध्या पर एक सुनियोजित आतंकवादी कृत्य और राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास के रूप में देखता है”

यूक्रेन का हमले से इंकार

वहीं, इस मामले पर यूक्रेन का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. यूक्रेन ने इस हमले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है. जेलेंस्की के प्रेस सचिव ने कहा है कि हमें क्रेमलिन पर रात में किए गए इन तथाकथित हमलों की कोई जानकारी नहीं है. लेकिन राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बार-बार कहा है कि यूक्रेन अपने क्षेत्र की रक्षा करने के लिए तत्पर रहता है और दूसरों पर हमला नहीं करता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here